Ancient AliensRevolutionary

kya alien hi bhagwan the ?क्या धरती पर आने वाले सभी देवता एलियंस थे ? God vs alien ,ancient aliens

June 10, 2021 By



क्या हमारे अतीत में धरती पर आने वाले भगवान एलयन्स थे ?
——–

ग्रीक ,सुमेरियन जैसी कईं प्राचीन शभयताओं के पुरातात्विक प्रमाण कहतें हैं ,की ये सभ्यताएं ,मानव जाति के उद्भव ,विकास, और उत्थान के लिए ,आसमान से उतरने वाले देवतायो को जिम्मेदार मानती थी ! उनके पास आलौकिक शक्तियां हुआ करती थी जिससे वो धरती पर आते थे और इंसानो की मदद किया करते थे ! उन्होंने ही यहां की स्त्रियों से मिलन कर बलवान बुद्धिमान संताने पैदा की थी! और लगभग ऐसी ही मान्यताएं इनके बहुत बाद कि संस्कृतियों में भी हमें देखने को मिलती हैं
——
लेकिन एक सवा सदी से थोड़ा पहले …डार्विन के विकासवाद और उसके बाद, जीव विज्ञान में हुई तरक्की ने मानवजाति के इतिहास को नए तरीके से देखने और लिखने पर मजबूर कर दिया था! तब उन प्राचीन शभयताओं संस्कृतियो के देवता केवल मिथक पात्र बनकर रहे थे!

फिर 1960 ओर 70 के दशक में जब परग्रहियों की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था, तब एक किताब आयी थी चेरियट्स ऑफ द गोड्स ..जिसे एरिक वोन डेनिकेन ने लिखा था ..उसमे उन्होंने सवालों के जरिये ये कहने की कोशिश की थी…
की वो देवता जो सर्वग से उतरे थे ,पृथ्वी पर मानव जाति की रचना के लिए ..वो कोई और नही बल्कि एलयन्स थे!

जो ग्रीक सुमेरियन शभयताओं के साथ रहते थे और उनपर राज करते थे ? एलयन्स ही इंसानो को विकसित किया और उन्हें गुलामो की तरह इस्तेमाल किया था!

सुदूर अतीत में एलियन यात्रियों ने इंसानो के लिए विकास का मार्ग प्रशस्त किया था ? इंसानी विकास की वो मदद कहीं और से नही बल्कि ऊपर से आई थी ? एन्सिएंट एलियन ने ही हमारे इतिहास को बेहतर दिशा दी थी ?
——–

उनकी इस किताब के हिसाब से देवितायो के पास पास दैवीय शक्ति नही बल्कि आधुनकि एलियंस तकनीक थी! उन्होंने ही इस धरती पर उतरकर आदिवासी लोगो को ज्ञान दिया और उनकी मदद से इंसानो ने वो निर्माण किये जो उस युग में सम्भव ही नही थे!

इस किताब , और बाद में इस किताब पर बनी एक लंबी टीवी सीरीज ने लाखों लोगों को एक बार फिर से सोचने पर विवश कर दिया था की जिन कहानियों को हम मिथक समझने शायद वें सब सच थीं!…….. ओर शायद यही डेनिकेन की इस किताब का मकसद भी था !

—–

पर क्या ये सम्भव है की कोई एलियन प्रजाति हमारे देवतायों जैसी दिखती होगी ? ..जैसा कि प्राचीन सभ्यताओं में चित्रण किया गया है ? क्या किसी ओर ग्रह से आये एलियंस या देवता धरती परआकर हाईब्रीड संताने पैदा कर सकते हैं जैसा की प्राचीन सभ्यताओं में वर्णन मिलता है?

देवता कहें या एलयन्स अगर हम उन्हें दूसरे ग्रहों या दूसरे डायमेसन्स वाले जीव के रूप परिभाषित करतें हैं
तो मुझे इन सबसे पहलें हमें , जीवन क्या है ये समझना होगा.. और ये किसी भी ग्रह पर किस तरह से इवाल्व होता है किस रूप में ढलता है और किन जरूरतों की दरकार रखता है ..अगर हम ये समझ लें तो एलियंस को लेकर नए पुराने सभी मिथकों को समझने में काफी आसानी होगी!…

#Gods #God_vs_alien #alien #alienlife

kya aatma hoti hai part 1

क्या भूत प्रेत होते हैं

Music credit Youtube music library

Copyright Disclaimer Under Section 107 of the Copyright Act 1976, allowance is made for “fair use” for purposes such as criticism, comment, news reporting, teaching, scholarship, and research. Fair use is a use permitted by copyright statute that might otherwise be infringing. Non-profit, educational or personal use tips the balance in favor of fair use.

Original



35 Comments on "kya alien hi bhagwan the ?क्या धरती पर आने वाले सभी देवता एलियंस थे ? God vs alien ,ancient aliens"

  1. aniruddha hate
    June 10, 2021

    Chariots of God ko humne bhi pada sir aap ekdum sahi baat kar rahe ho but agar hum puri tarah se chimpanzees se evolved hai toh chimpanzees kafi salo phelehe extinct hone chahiye the like homosapiens. I think some where this theory of Eric von daniken's should be considered.

  2. anil dughat
    June 10, 2021

    सभी भाई विडियो में जो ads आते हैं उनको पूरा देखा करो skip मत किया करो । भाई को विडियो ads पर कुछ help हो जाएंगी।

  3. Anoop Atheist
    June 10, 2021

    सर मेहंदीपुर बालाजी के रहस्य का वीडियो बनाएं

  4. Audio Workstation
    June 10, 2021

    Is baar apki video m jyada fact ni mile bhai, Denikan ki bato ko ek video ko fact check ni ho payega, or ghar beth k to bilkul ni ho payega,. Khair apne koshis ki achha laga ho saka to kuch facts pr video m launga jo sayad apko pasand bhi aaye🙏🏻

  5. Rizwan Siddiqui
    June 10, 2021

    भाइ साहब... ऐसे में सब नास्तिक हो जाएंगे

  6. correct information
    June 10, 2021

    Love from himachal Pradesh sir very good and deep knowledge video❤❤

  7. POPPY
    June 10, 2021

    Sir Plz make a video on old mythical creatures which were mentioned in stories too..🙂

  8. Deepak Patidar
    June 10, 2021

    में बचपन से हि नास्तिक हुं , पर मुझे इन सब सवालो के जवाब नहि पता थे , जेसे चर्लस् डारविन के विकासवाद के सिद्धांत आदि । आपके विडीयो देखते देखते मे एक यथार्थ इंसान बना आप जीनीयस है सर

  9. ranjot singh
    June 10, 2021

    Sir please make video about
    Sikh granth guru granth sahib
    Please please 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏 9017209568

  10. mix adda tech
    June 10, 2021

    Chandra Gupta Vikram Aditya ko kaise bhramano ne Vikram betal ki khaniyo me dikha diya or use Ujjain kavraja bnakr 32 thrones ki or pariyo ki khani bna di jbki Vikram Aditya real me Ujjain ka raja Tha or betal uske 9 gems me se 1 Tha, sir please is pr video bnaye

  11. Ranjeet -
    June 10, 2021

    💓💓

  12. Ranjeet -
    June 10, 2021

    😍😍😍

  13. INDIA THAT IS BHARAT
    June 10, 2021

    Very deep study u r doing bro.....

  14. Santosh karki
    June 10, 2021

    Very true. I am from Nepal and could you please make a video about the Egyptian pyramid?

  15. भारतीय संस्कृति के इस विडियो को देखिए ताकि इसे तर्क से काट सको https://youtu.be/Qh_ALmmH7qU

  16. शिकायत यह बिल्कुल नहीं है कि ऐसा क्यों किया जाता है। विवाह संस्था जिस प्रकार वेश्या संस्था को जन्म देती है, उसी प्रकार धर्म के कारण प्रकृति विरुद्ध जीवन जीने को बेबस व्यक्ति शक्ति संसाधन की तलाश में रहता है और उसे प्राप्त करते ही दमित आवेग पूरे करने लगता है। जो दमन में ही रहते हैं उनके लिए मनुष्य ने एक नई व्यवस्था "मनोचिकित्सा और पागलखाने" खोले हुए हैं। निसर्ग में जीना (ओशो रजनीश)
    किसी को भी स्वीकार नहीं। लेकिन मेरे इस अकाट्य वाक्य को भी स्वीकार करना पड़ेगा:- कभी भी किसी भी काल में कोई भी व्यक्ति ऐसा पैदा नहीं हुआ जिसने अपने माने गए धर्म के किसी भी नियम का मन वचन कर्म से पालन किया हो फ़िल्म वालों का सबसे बड़ा कसूर या कहें घनघोर पाप+अपराध यह रहा कि वे यौन जीवन को सामंती व्यवस्था के अनुसार उसी धर्म संस्कृति और नैतिकता में बांधकर फिल्मों में दिखाते रहे और दिखाते हैं जो मानव बुद्धि को दुर्बलतम, शरीर को जर्जर, मन को बीमार और समाज को पाखण्डी बनाए रखे। आदमी कहता कुछ और है, करता कुछ और है, सोचता कुछ और है, इसलिए सामान्य मनुष्य कोई नहीं है यह फ्रायड, जुंग और उन्हें रिपीट करते ओशो रजनीश की व्याख्या बिल्कुल सही है। मैंने हाल ही में दक्षिण भारत की पहली मूवी देखी थी जिसमें लड़की (हीरोइन) जानती है कि हीरो अन्य स्त्रियों से... उन्हें खरीदता भी है, इसके बावजूद वह इसे उपेक्षित बात मानकर हीरो से प्यार करती है। लेकिन इस मूवी में हीरो विलेननुमा है और दलित जाति का है, मूवी का अंत ट्रैजिक है,होना जरूरी था। उस फिल्म में प्रेम और सेक्स का सही नजरिया पेश करने की कोशिश मात्र की गई है। मैं मूवी विस्तृत वर्णन सहित भेज चुका हूं। समय के हिसाब से मूवी बहुत ही अच्छी है, क्रान्तिकारी वैल्यूज पेश करती है। वीरभारत तलवार दलित जातियों में सैक्स और विवाह को सबसे शानदार मानते हैं, राजेन्द्र यादव, कमलेश्वर, भीष्म साहनी, गिरीश कर्नाड और सबसे प्रखर चिंतक राजकिशोर ने इस पर सबसे अच्छा लेखन कार्य किया है। अगर इस टिप्पणी के साथ आप उस मूवी को देखेंगे तो बहुत खुली दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं।
    https://youtu.be/J5-1cpZAVaw

  17. पुनर्जन्म में मेरा पूरा विश्वास है अंबेडकर
    यह विश्वास बुद्ध के कारण है क्योंकि बुद्ध पुनर्जन्म का प्रतिपादन करते हैं, ऐसा भदंत आनंद कौसल्यायन, राहुल सांकृत्यायन, अब्राहम टी कोबूर, भगवत शरण उपाध्याय, प्रो डी डी बंदिष्टे आदि सभी बौद्ध विद्वानों ने सिद्ध किया है। जब राहुल सांकृत्यायन भक्त टाईप नहीं हो कर बारीकी से जांच करते हैं तो बुक " _दर्शन दिग्दर्शन _ में लिखते हैं कि यह बुद्ध की चालाकी थी। क्षत्रियों ने पुनर्जन्म का प्रतिपादन (आविष्कार) किया था। बुद्ध भी क्षत्रिय थे। बुद्ध उसी शोषण को बरक़रार रखते हैं ताकि जेतवन (जो अशर्फी बिछाकर खरीद कर उन्हें दिया गया)... और क्षत्रिय राजाओं को खुश रखा जा सके...। अब्राहम टी कोबूर (तर्कशील सोसायटी के फाउंडर) ने बुक " और देवपुरुष हार गए में लिखा है कि बुद्ध का पुनर्जन्म (भले ही चाहे जिस प्रकार का हो), अन्य पुनर्जन्म मानने वाले धर्मों से भी ज्यादा मूर्खता पूर्ण है। कृपया उक्त बुक्स में विस्तार से पढ़ें। चार्वाक दर्शन ही सत्य को निडर निर्भीक निष्पक्ष होकर बताता है। प्रो रतनलाल का ये वीडियो देखें:

    https://youtu.be/YupOtCdigNs

  18. पांव में रस्सी बांधकर हिमालय से कूदो और चंद्रमा पर पहुंच जाओ। वहां जनता का दुश्मन उड़न तश्तरी उड़ाने वाला ही होगा कि उसे दबोच लो। फिर हवाई जहाज बनकर मंगल ग्रह पर पहुंच जाओ जहां जॉर्ज फ्लॉयड का हत्यारा अदृश्य ऊर्जा में परिवर्तित है उसे ढूंढो। अगर नहीं मिलता तो डोनाल्ड ट्रंप से पूछ लो कि उन्होंने हाउडी मोदी+ट्रंप करवाने के बाद अमेरिकी संसद भवन में कैसी तोड़फोड़ की थी। आयरन मैन बन जाओ और आकाशगंगा में लैटिन अमेरिकी नागरिकों को (जो अदृश्य ऊर्जा के रूप में मंगल ग्रह से भाग गया था) पकड़ो और वियतनाम युद्ध में शहीद करवा दो... उहूं ऐसे नहीं। ऐसा करो कि रॉकफेलर से फंड लेकर अफ्रीकी गुलामों को अमेरिका में ले आओ, और फिल्म के जरिए बताओ कि असली प्रॉब्लम जुपीटर में बसा अश्वेतों का राजा ड्रैगन बना बैठा है। जुपीटर और टुम्बकटू पर जाने के लिए एक बाइक उठाओ भविष्य के विज्ञान से उसे उड़ाओ... बस यही सब करते रहो दिनरात... हॉलीवुड फिल्म तैयार है।बलराज साहनी, नसीरुद्दीन शाह,नोम चॉम्स्की, प्रेमचंद, ओ हेनरी, अकीरा कुरोसावा, सत्यजित रॉय की ऐसी तैसी
    ये है वर्चुअल वर्ल्ड रिकॉर्ड हॉलीबुड सिनेमा। धन्य हो महाराज!!!
    https://youtu.be/l7JPflknxpQ

  19. Surinder Singh
    June 10, 2021

    Video bahut achi or scientific he. Lakin multiverse theory ke according it's possible ki same hamari earth ki hi tarah or same hum jese log bhi iss universe me ho sakte he.

    Darvin ka sidhanth bilkul sahi he lakin isse riverse bhi kiya ja sakta he,

  20. aashik khan
    June 10, 2021

    Bahut badiya bhai..... love you bro❤️

  21. Shiv Anand
    June 10, 2021

    Super sir ❤️❤️bahut hi lajawaab 👌🏻 vdo

  22. CHINTU RAJ KESHAV
    June 10, 2021

    Good

  23. Priyanshu Malik
    June 10, 2021

    Sirji make a video on Annabelle Doll

  24. Mohit Kumar
    June 10, 2021

    Sir apke video bahut achi Hoti hai

  25. FUN GARDENING 2
    June 10, 2021

    Hume aliens ne bnaya to.... Aliens ko kisne bnaya

  26. जीवन को मैनेज करने वाली ईश्वरीय शक्ति भी अवश्य होंगी इसमें शक करना भी बेबुनियाद है।।

  27. कृपया जल्दी जल्दी वीडियो अपलोड किया करिये सर।
    नमः शिवाय

  28. Vijay Nangare
    June 10, 2021

    Nice sir..

  29. Chudhary Manish
    June 10, 2021

    Bohut hi lajabab video h sir

  30. Apki video k kabse intijar karraha the, vodo geeta m viggyan kitna h uske bareme video banay , ankur arya bolrah h sara viggyan vedo m h

  31. Vikash Kumar
    June 10, 2021

    Verri good

  32. Knowledge weapon
    June 10, 2021

    Sir can you show your face in next video sir you are the greatest

  33. Sanjay Saini
    June 10, 2021

    Your video's ❤️❤️❤️❤️❤️


Would you like to share your thoughts?

Your email address will not be published. Required fields are marked *